28 अगस्त: कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2019 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

दैनिक राशिफल 28 अगस्त 2019




मेष




आप आजकल हर किसी की नजर में हैं। जल्दी ही आप अपने दुश्मनों को पहचान जायेंगे। इनसे निपटते हुए सावधान रहें क्योंकि ये लोग आपको भड़काकर आपको गलत साबित करना चाहते हैं। यदि बहुत ज्यादा विरोध हो रहा हो तो पीछे हट जाएँ। हालाँकि आपको कोई ऐसा भी मिलेगा जिसपर आप यकीन कर सकते हो। 

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल

आपने बहुत मेहनत से अपना डाइट कार्यक्रम तैयार किया है और उस पर चल रहे हैं। किसी क्षणिक लालच में पड़कर उस सारे अच्छे काम को व्यर्थ न करें। आपका कोई दोस्त या सहकर्मी आपको इसके लिए उकसा सकता है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि अगर आपने ऐसा किया तो आपको अगली सुबह कैसा महसूस होगा ?आज आपके सामने ऐसे कई मौके आयेंगे। अगर आप असफल हुए तो आपकी मूल्यवान उर्जा व्यर्थ हो जायेगी। 

प्यार और संबंध राशिफल

अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के दौरान कई तरह की एक्टिविटीजकरें जैसे आप साथ में एडवेंचर ट्रिप पर जा सकते हैं या कुछ ऐसा कर सकते हैं जो आपके पार्टनर को पसंद होI खासकर अपने पार्टनर के साथ लंच करने के लिए समय जरूर निकालेंI शादीशुदा जोड़ों के लिए अपने घर में नए सदस्य के आने के बारे में बात करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। 

कैरियर और धन राशिफल

कुछ समय से अपने कार्यालय में आप काफी अच्छा काम कर रहे है और ये खूबी आज आपको अपने मालिक की नजरो में काफी ऊपर उठाएगीI पदोन्नति भी आपका इतंजार कर रही है परन्तु आपके सहकर्मियों की द्वेष एवं जलन आपका मन ख़राब कर सकती हैI ये आपके लिए एक मुश्किल चुनौती की तरह है और आपको इस बात का ध्यान रखना है की ये चीज़ आपके मन और मस्तिस्क पर बुरा प्रभाव न डाले। 



वृषभ



दिन आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन ऐसा हो सकता है कि आप छोटी सी बात के बारे में सोच-सोचकर परेशान हों। ऐसा सोचना प्राक्रतिक है, लेकिन इससे आपकी घर और कार्यस्थल की शांति और कार्य की गति प्रभावित होगी। यह समय बड़े लक्ष्यों को सोचकर छोटी-मोटी बातों को नजरंदाज कर देने का है। 

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल

आप कई कारणों से अपने फिटनेस और स्वास्थ्य कार्यक्रम का पालन नही कर पा रहे थे लेकिन अब आप वापस ट्रैक पर आ पायेंगे। ऐसा हो सकता है कि आप मन से वापस उसी कार्यक्रम को न अपनाना चाहते हों लेकिन आपको यह बहुत अच्छे से पता चल जाएगा कि अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज करना आपके लिए कितना महंगा साबित हो रहा है। अपने पहले वाले फिटनेस कार्यक्रम को दुबारा शुरू न करें,आप उस पर अब नही चल पायेंगे। इसकी बजाय.धीरे धीरे, एक –एक कदम से शुरुआत करें। 

प्यार और संबंध राशिफल

आज आपको अपने पार्टनर से बात करने के लिए काफी धीरज की जरुरत होगीI बहुत सारे मुद्दों पर बात न करें क्योंकि इससे आपके सम्बन्ध की शांति भंग हो सकती हैI यहाँ तक कि बहुत छोटी छोटी असहमतियां भी गंभीर विवादों का रूप धारण कर सकती हैंI आज चुप रहना ही बेहतरीन उपाय होगाI शान्ति बनाये रखकर अपने सम्बन्ध की सहज शक्ति में विश्वास रखें, मुश्किल समय भी गुजर जाएगाI 

कैरियर और धन राशिफल

अपने सहयोगियों के साथ तालमेल और कदम से कदम बढाकर चलने का ये एक अच्छा समय है। समीक्षा और हताशा का लम्बा समय अब समाप्त होने की और अग्रसर है इसलिए इस खुशी में आप दोस्तों और परिवार और अपने ऊपर कुछ व्यय भी कर सकते है पर कोशिश करे की ये ज्यादा से ज्यादा एक दिन के लिए हो। 



मिथुन






इस समय आपके जीवन में अजीब ही घटनाएँ हो रही हैं। जिससे भी आप मिलते हैं,आपके मन में उसी के लिए कोमल भावनाएं पैदा हो जाती हैं, विशेषत विपरीत लिंग को आप बहुत आकर्षित करेंगे। साथ ही आप उस काम के बारे में भी जागरूक रहेंगे जो आपको दूसरों के लिए घर और कार्यस्थल पर करना है। 

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल

आप पूरी तरह अलग जलवायु वाले किसी स्थान पर यात्रा की योजना बना रहे हो। अगर किसी गरम जलवायु वाली जगह पर जा रहे हो तो चाहे पसंद हो या न हो,खूब खीरा खाएं। अगर जलवायु ठंडी हो तो विशेष ध्यान रखें और बहुत सारे गरम ऊनी कपडे पहनकर अपने शरीर में ठंड को घुसने से बचाएं। 


प्यार और संबंध राशिफल

आज आप अपने प्यार के लिए अपने मन को टटोल कर देखेंगेI पहले आप के प्यार और रिश्तो में बचपना दिखाई देता था परन्तु अब प्रेम और रिश्तो में आप का दृष्टिकोण कहीं अधिक समझदार और परिपक्व हो गया हैI अब आप में स्पष्ट रूप से यह विचार विद्यमान होगा की आप इस रिश्ते और अपने साथी से क्या चाहते है और बदले में आप उसे कितना दे सकते हैI 

कैरियर और धन राशिफल

ये समय महान प्रभाव के लोगों के साथ वार्तालाप करने के लिए अति उत्तम है। आप इन लोगो से जितना संवाद बढ़ा पाये बढ़ाये, क्यों की एक बेहतर जगह तक पहुँचने के लिए या अपने वर्तमान स्थिति का उन्नयन करने के लिए ये बहुत जरुरी हैI आप अभी काफी दुविधा में है की ये अवसर आपकी धन वृद्धि कर सकते है की नहीं या आप उन्हें पकड़ पाएँगे की नहीं, लेकिन आप उम्मीद का दामन न छोड़े और अपने मकसद के लिए प्रयास करना जारी रखे। 



कर्क




यदि आप आज थोड़े से धीरज और सहनशीलता के साथ काम लें तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता है,लेकिन धीरज बनाये रखना ही सबसे बड़ी चुनौती है। समय भी आपको रेंगता सा अनुभव होगा और आप जिस गति से चाहते हैं,उससे काम नहीं हो पायेंगे। अगर आप जल्दी भी मचाएंगे तो सब गड़बड़ हो जाएगा। खुद को शांत रख पाने की किसी क्रिया के साथ दिन की शुरुआत करें। 

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल

गृहों की इस स्थिति में आपका परा फोकस फिट रहने पर है Iआप खुद को फिट रखने के लिए उत्साहित हैं Iआपकी योग में भी रुचि है। आप अपनी स्वस्थ जीवन जीने की इच्छा को पहचान भी रहे हैं Iएक बार में एक ही कदम उठायें Iचाहे खाना हो या मजे लेने हों,स्वास्थ्यकर विकल्प ही चुनें Iपार्टी करें या काम,अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें I 

प्यार और संबंध राशिफल 


आज आपके साथ काफी मनोरंजक घटनाएं होंगीI आप जिनके साथ यात्रा करेंगी, उनके लिए आपके आकर्षण से बच पाना मुश्किल होगाI अगर आपके दिमाग में इसे लेकर कोई संदेह आता है कि आप जो कर रहे हैं वह ठीक है या नही तो अपने फैसले के बारे में एक बार फिर सोच लेंI लेकिन अब आप व्यस्क हो गये हैं, आप किसी चीज में शामिल होते भी हैं तो आपको बहुत चुनौतियों का सामना नही करना पड़ेगाI 

कैरियर और धन राशिफल 

आपके व्यावसायिक कौशल में तेजी आयेगी और आप एक मजबूत भावना के साथ पेशेवर दौड़ में वापस स्थापित होंगेI आपको अपने पद और आय को एक समान या बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे और अभी तक आप अपने कार्य और पद की तुलना में काफी अल्प आय प्राप्त कर रहे थे। 





सिंह






संचार कुशलता आपकी विशेषता है,आप किसी दोस्त या करीबी से आज कोई ऐसी बात बांटना चाहेंगे जो आप काफी लम्बे समय से सोच रहे हैं। आज अपने गुस्से और निराशा को बाहर निकलने दें। बात करते हुए कोई समाधान भी मिल सकता है, लेकिन बातें दिल खोलकर करें। दिन के अंत में कोई चोंकाने वाली खबर मिल सकती है। 

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल

आप पिछले कुछ समय से अस्वास्थ्यकर खाना खा रहे हैं या लगातार बाहर खा रहे हैं। आज आपके पेट को इसकी कीमत चुकानी होगी। आपको दर्द हो सकता है। फिर भी आराम से रहें,घर का बना साधारण खाना खाएं। पानी अधिक पीयें। जल्दी ही आप अच्छा महसूस करेंगे। अल्कोहल से बचें। दांतों का ध्यान रखें। दिन में दो बार ब्रश करना अच्छा रहेगा। 

प्यार और संबंध राशिफल 

इस समय यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप एकदम से किसी निष्कर्ष पर न पहुंचें या अपने रिश्ते में ग़लतफ़हमी पैदा न होने देंI रिश्ते में खुलापन और ईमानदारी लाने की पूरी कोशिश करें क्योंकि इस समय आपके इस रिश्ते पर अविश्वास के बादल छाये हुए हैंI इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कोई भी तीसरा आदमी आपके पार्टनर से जुड़े किसी भी मुद्दे पर आप के किसी फैसले / विचार को प्रभावित न कर पाएI 

कैरियर और धन राशिफल 

बदलाव आपके कैरियर में संकेत दे रहे है, लेकिन ये परिवर्तन आपको आनंद देगाI आपको नयी नौकरी की पेशकश मिल सकती है, या एक नए विभाग में आपको स्थानांतरित किया जा सकता हैI पदोन्नति का भी संकेत मिल रहा हैI आप अपनी नई जिम्मेदारियों से प्यार करेंगे और अपने आप को साबित करने के लिए उत्साह से भर जाएंगेI आप अपनी कार्य क्षमताओं से हर किसी को प्रभावित करेंगे। 



कन्या




बिजनेस सम्बन्धी किसी मीटिंग में आपके मनमुताबिक मोड़ आने की सम्भावना है। आप आज शांत किन्तु दृढ हैं। आपने खूब सोच समझकर फैसले लिए हैं। कार्यस्थल पर सकारात्मक बदलाव होंगें। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात संभव है। घर पर शांत और संतुष्ट बने रहेंगे। बोद्धिक उन्नति होगी, प्रियजनों की और से कोई खुश कर देने वाली खबर मिलेगी। 


स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल

आज ठंड,जुकाम,वायरल संक्रमण और दूसरी तरह के सभी संक्रमनो से सावधानीपूर्वक बचकर रहें। आप पिछले कुछ समय से प्रदूषित वातावरण में काम कर रहे हैं और इसके दुष्प्रभाव अब सामने आयेंगे। संक्रमणों से बचने के लिए वैकल्पिक उपाय और घर के नुस्खे आजमायें, इनसे ज्यादा लाभ मिलने की संभावना है। अब जीवनशैली में बदलाव भी लाभकारी सिद्ध होगा। 


प्यार और संबंध राशिफल 

आपको अपने सम्बन्ध के बारे में स्पष्टता से देखने और कोई सटीक फैसला लेने के लिए अपना बनावटी चश्मा उतारकर देखना होगाI किसी भी सम्बन्ध को यह मानकर कि यह तो होना ही था या फिर केवल सामजिक दबाव के चलते सहन न करेंI यह जांचने की कोशिश करें कि क्या आप इससे खुश हैं? अगर इसका जवाब नही है तो इस रिश्ते से बाहर आने का यह सबसे अच्छा समय हैI 

कैरियर और धन राशिफल 

आपके नए व्यापार विचार जो आपने सुझाये थे वे अब फल देने लगेंगेI आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने की सोच सकते है। यह अपने दम पर कुछ करने के लिए सबसे अच्छा समय है। संभावना है कि आप इस समय अपने नए व्यापार के लिए पर्याप्त वित्तपोषण प्राप्त करने में सक्षम होंगेI आपको इस व्यवसाय को स्थापित करने के लिए विदेश में से किसी के साथ साझेदारी में काम करना पड़ सकता है। 



तुला




आज आप हर किसी पर विश्वास करने के मूड में रहेंगे। इसका नुक्सान यह है की आप किसी ऐसे आदमी के साथ भी अपनी बाते साझी कर सकते हैं जो दिल से आपका भला नही चाहता। इसीलिए पहले इस आदमियो के बारे सही से छानबीन कर लें। अगर आप पिछले कुछ समय से कार्यस्थल या घर पर किसी की बातो से असहमत हैं तो आज दोस्ती का हाथ बढाने के लिए अच्छा समय हैǀ 

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल

सकारात्मक दृष्टिकोण रखने से आप शारीरिक और मानसिक तनाव से काफी हद तक बच पायेंगे। आराम करना चाहें तो अपने उसी पुराने कार्यक्रम पर आ जाएँ जिसकी आप पिछले कुछ समय से उपेक्षा कर रहे हैं। आप फिटनेस सम्बन्धी किसी कार्यकालाप में भाग ले सकते हैं। घुटनों में दर्द महसूस कर सकते हैं, लेकिन घबराएं नही नही,कुछ ही दिनों में खुद ठीक हो जाएगा। नियमित रूप से व्यायाम करें। 

प्यार और संबंध राशिफल 

इससे पहले कि आप दूसरों से प्यार की अपेक्षा करें, आपको खुद को प्यार करना सीखना होगाI आपको आज यही बात स्पष्ट रूप से सीखनी हैI यह समय आपके लिए अपने मन की आवाज सुनने और खुद को वह प्यार और इज्जत देने का है जिसके आप हकदार हैंI इसके बाद आपको प्यार की तलाश में बाहर नही जाना पड़ेगाI इसकी जगह आपके आत्मविश्वास और आत्मसम्मान के कारण अच्छे ओर सार्थक लोग खुद आपकी जिंदगी में आना चाहेंगेI 

कैरियर और धन राशिफल 

आज का दिन उन लोगों के लिए सबसे अनुकूल है, जो किसी भी स्वास्थ्य से संबंधित व्यवसायों में हैंI डॉक्टरों, नर्सों, चिकित्सकों, अस्पताल प्रशासकों और यहां तक कि मेडिकल छात्रों की सफलता के लिए आज का दिन उपयुक्त हैI अगर आप किसी विशेषज्ञ से परामर्श लें रहे है तो इस सलाह को माने क्यों की ये आपके पेशेवर जीवन के लिए इस समय बहुत ही प्रासंगिक होगी। 



वृश्चिक



आपने अपने लिए बहुत ऊँचे मानक तय किये हैं और आप इन्हें हासिल करने के लिए बहुत प्रयास कर रहे हैं। फिर भी लक्ष्य तक पहुंचना मुश्किल होगा और इससे आपको थोड़ी निराशा होगी। आपको लक्ष्य तय करने से पहले अपनी क्षमताएं ध्यान में रखनी होंगी। समय कोई बड़ा फैसला लेने के लिए उपयुक्त नही है। 


स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल 

आज स्वस्थ्य सम्बन्धी छोटी समस्याओं से बचकर रहें। अगर आप समय पर ध्यान नही देंगे तो उपयुक्त सावधानी की कमी के कारण एक छोटी सी समस्या गंभीर रूप धारण कर सकती है। अगर आप अब भी स्थिति संभाल सकते हैं तो आप भविष्य में किसी भी परेशानी से तो बच ही सकते हैंI घरेलू उपाय आजमाने की बजाय अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के लिए विशेषज्ञ की सलाह लें। आपको अपनी डाइट में बदलाव करने भी जरूरी हैं। 

प्यार और संबंध राशिफल 

आपके दिमाग में अब प्यार रोमांस का जादू छाया हुआ है और अगर आप अकेले हैं तो अब आप गंभीरता से कोई रोमांटिक पार्टनर ढूँढना शुरू करेंगेI अगर आप पहले से किसी के साथ हैं तो यह सही समय है कि आप इस सम्बन्ध को अगले स्तर पर ले जाने या इसे ख़तम करने के बारे में सोचें| इनमें से किसी भी स्थिति में, सम्बन्ध के मामले में आज बड़े बदलावों की संभावना है। 

कैरियर और धन राशिफल 

आपकी आय और कैरियर को प्रभावित करने वाले ग्रहों के बीच का गठबंधन अब अपनी मजबूत केंद्र बिंदु पर आ रहा हैं। इसका मतलब यह है की अगर आप अपने कैरियर के लिए अपने समय और ऊर्जा से कार्य करते है, तो आपकी जमा राशि को बढ़ावा मिलेगाI आप में ऐसी ऊर्जा और क्षमता है की आप और अधिक कार्य करके अपनी आय में और सुधार ला सकते है। 


धनु 




आपको अपने कामों को पूरा करने के लिए बहुत कम साधन उपलब्ध होंगें और इससे आपके काम में बाधा पहुचेगी। इससे परेशान न हों,आपको दिन के अंत तक अपनी पसंद का काम और साधन दोनों ही मिल जायेंगे। आप प्रकृति से ही मेहनती हैं और आप जिम्मेदारियों के साथ साथ स्वतंत्रता का भी आनंद लेंगे। 

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल 

आपको आज अपने ऑफिस के काम के कारण बिना बात की चिंता और तनाव रहेगा। आपको यह समझने कि जरुरत है कि आप हर किसी को खुश नही रख सकते,ऐसा करने कि कोशिश से आप व्यर्थ का तनाव ही मोल लेंगे जिससे आपकी सेहत प्रभावित होगी। इन सब चीजों के स्थान पर आपको काम से छुट्टी लेकर आराम करने की जरुरत है,जिससे आपकी ऊर्जा बनी रहे। आपको अपने मानसिक तनाव को दूर करने के लिए कुछ राहत पहुँचाने वाले व्यायाम करने चाहिए। 

प्यार और संबंध राशिफल 

आज आप सामाजिक होने के बारे में सोच रहे थे लेकिन आप ऐसे किसी आदमी की ओर आकर्षित होंगे जिसकी प्राथमिकताएं और रुचियाँ आपसे मेल खाती हैंI इस नए रोमांटिक साथी के साथ आप बेहद खुश महसूस करेंगेI हालंकि कुछ समय के बाद आपको यह सब बकवास लगने लगेगा और आप इससे बाहर आना चाहेंगेI अभी अकेले होने के इस दौर में, अपने पार्टनर को प्यार करने के बेहतर तरीकों के बारे में सोचेंI 

कैरियर और धन राशिफल 

कार्यस्थल पर आपका ध्यान भटक सकता है जो की आपकी उत्पादकता को कम कर सकता हैं। कार्यालय में प्रेम प्रसंग की एक संभावना आपको अपने कार्य से दूर ले जा सकती है हालांकि, आपको वापस अपनी एकाग्रता लाने की जरूरत है। ऐसी कोई भी कार्रवाई करने से बचें जो आपके सहयोगियों को परेशान या आक्रामक बनायेI आप ध्यान एक साधारण मोह से भी भंग हो सकता हैI आप इस चीज़ पर ध्यान दे की जो चीज़ होनी थी वह होती है और अपना ध्यान कार्य पर केंद्रित करे। 




मकर






आप उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं और आज आपको इसके लिए कई अच्छी संस्थाओं से प्रस्ताव भी मिलेंगे। छात्रवृति भी मिल सकती है। कोई आपका फायदा उठाने की ताक में है, प्रारम्भिक व्यवस्था करते हुए और सूचनाएं एकत्र करने में सावधान रहें। 


स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल 

आपको स्वास्थ्यकर आदतें अपनाना थोडा मुश्किल लग रहा हैI हो सकता है कि आपका जिद्दी और अड़ियल स्वभाव ही इसका कारण हो और आपको आगे बढ़ने से रोक रहा हो। सबसे अधिक महत्व अपनी सेहत को दें। हर रोज रात से पहले आराम करने, सुबह उठकर जिम जाने और संतुलित भोजन ही करने की आदत पर अड़ जाएँ तो आपकी सेहत में बहुत लाभ हो सकता है। 

प्यार और संबंध राशिफल 

सभी पक्षों से प्रतिबद्धताओं की वजह से आप एक बहुत व्यस्त जीवन जी रहे थेI आज आप पर दबाव कुछ कम हो सकता हैI इस अवसर को आराम करने या आपने साथी या परिवार के साथ ख़ुशी से बितायेI आपको परिचित चीजों से आनंद की अनुभूति होगीI आप अपने साथी के साथ घर पर एक शांत शाम का आनंद उठाएँ बजाय की आप बाहरी चीज़ो या बाहर आनंद उठाने जाएI 

कैरियर और धन राशिफल 

आज का दिन निवेश के लिए उपयुक्त है बशर्ते के आपने उस के लिए पहले से ही कुछ नीतिया बनाई हुई होI किसी के आग्रह पर निवेश करना से आपको सही फल नहीं मिलेगा किन्तु अगर आप गहराई से अनुसंधान करे तो आप सही निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैI आपके निवेश आपको लम्बी दुरी के लक्ष्यों को पूरा करने में मददगार साबित होगे इसलिए ध्यानपूर्वक स्थिति को समझकर निवेश करे। 




कुंभ






आप अपने आप को विभिन्न दिशाओं में आकर्षित अनुभव कर रहे हैं और समझ नही पा रहे कि क्या किया जाना चाहिए? यह परेशानी आज और ज्यादा बढ़ेगी और आपके लिए फैसला लेना और भी मुश्किल हो जाएगा। आपको सावधानी से काम लेना होगा क्योंकि आपके फैसले लेने की क्षमता भावनाओ और दुसरे कारणों से प्रभावित हो सकती है। 

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल 


हर रोज एक कप कॉफ़ी आपके दिल के लिए बहुत अच्छी है। मुलेठी की चाय भी फायदेमंद रहेगी,इससे आपके पेट की स्थिति भी ठीक रहेगी। अगर आप पेय पदार्थों जैसे चाय –कॉफ़ी आदि की मात्रा बढाते हो तो आपको पानी की मात्रा भी बढानी चाहिए। आपके शरीर के सभी अंग सुचारू रूप से काम करें, इसके लिए अगर रोज न हो सके तो सप्ताह में एक दिन योग के लिए जरुर रखें। 

प्यार और संबंध राशिफल 


अपने अपनी सारी बातें अपने तक ही सीमित रखी हुई थी और समय है की आप अपने साथी के साथ इसे साझा करेI यदि आपके कुछ रहस्य और डर है, तो उनका भली भांति सामना करेI आपका साथी बातो को साझा रखने में विश्वास करता है और वह आपके स्वभाव की सराहना करेगाI कुंभ की राशि का चंद्रमा आपकी कुंडली में चमक भिखेर रहा है और एक दूसरे से अपनी बात साझा करने के साथ ये आपके रिश्ते को काफी दूर तक ले जाएगाI 

कैरियर और धन राशिफल 

आज का दिन प्रशासनिक नौकरियों में या किसी भी क्षमता में सरकार के लिए काम कर रहे लोगों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है। जो भी विस्तारपूर्ण काम काज जो काफी समय से लंबित था, उसे करने के लिये आज प्रयत्न करे क्यों की वह आसानी से समाप्त हो जाएगाI अगर आप अपने वर्तमान कार्यस्थल पर बैचनी या फंसा हुआ सा महसूस कर रहे है तो आज का दिन एक नई नौकरी के लिए भी उपयुक्त हैI अगर नई नौकरी एक प्रशासनिक क्षमता को लेकर है, तो निकट भविष्य में आपकी सफलता की पूरी संभावना है। 



मीन






आज किसी अनियोजित रोमांचक यात्रा पर जाने की सम्भावना है। हो सकता है कि शहर में ही घूमना चाहें,लेकिन आपका विचार खूब मजे करने का है और ऐसा ही होगा भी। आप किसी करीबी के साथ हुए गिले-शिकवे दूर कर सकते हैं। आपको पहले ही ऐसा करना चाहिए था,परन्तु आज सामने आने पर सब बातें साफ़ हो जायेंगी। 

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल 


आपको अपने भोजन में काफी परिवर्तन करने होंगेI अपने खाने में खूब फल,सब्जियां, दूध और लीन प्रोटीन को शामिल करें क्योंकि ये सब अच्छी सेहत के लिए बहुत जरूरी हैंI आपको यह अनुभव होगा कि आप जिस तरह का गलत खाना खाते रहे हैं उससे आपकी सेहत प्रभावित हुई हैI फिर भी खाने में इन बदलावों को लागू करना आपको योजन बनाने से भी कहीं अधिक मुश्किल लगेगाI अपनी सफलता की सम्भावना बढाने के लिए किसी दोस्त को अपनी योजना में शामिल कर लेंI 

प्यार और संबंध राशिफल 

निजी जीवन में पार्टनर शिप में काम करने की योग्यता आपको अपने प्रोफेशनल जीवन में भी बहुत काम आने वाली हैI आप और आपके पार्टनर मिल जुलकर जो भी काम करेंगे चाहे वह प्यार हो या बिज़नेस, आपको खूब सफलता मिलेगीI आप दोनों को एक दुसरे की खूबियों और कमियों की बहुत अच्छी समझ है और आपकी आपस में खूब बनती हैI हमेशा ऐसे ही बने रहेंI 

कैरियर और धन राशिफल 

अगर आप अपने कार्यक्षेत्र या अपने आर्थिक लक्ष्यों के लिए किसी पारंगत व्यक्ति या अपने निकट जानने वाले व्यक्ति से परामर्श लेते है तो ये सुझाव आपको काफी लाभ दे सकता हैI आज का दिन इंजीनियरों और कंप्यूटर में प्रवीण व्यक्तियों के लिए काफी अछा रहेगाI आपको दूसरी नौकरी का प्रस्ताव भी मिल सकता है या उसी नौकरी में स्थान परिवर्तन के संकेत भी आपको मिल सकते है। 

Post a Comment

0 Comments