PM Modi's Vijay Sankalp Rally, Rohtak: हरियाणा में पीएम मोदी की चुनावी हुंकार


विधानसभा चुनाव हरियाणा की दहलीज़ पर दस्तक दे रहे है। पीएम मोदी की चुनावी हुंकार के साथ भाजपा ने  चुनावी तैयारियों का आगाज़ शुरू कर दिया है। पीएम मोदी ने अपने हरियाणा के दौरे दौरान गुरुग्राम में श्री शीतला माता देवी मेडिकल कॉलेज, एक मेगा फूड पार्क, रोहतक में मॉडल टाउनशिप, करनाल में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के उद्घाटन भी किया।


रोहतक में पीएम मोदी ने विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। साथ ही वे सूबे के पन्ना प्रमुखों से भी मुखातिब हुए। गौरतलब है कि इस दौरान रोहतक में जन आशीर्वाद यात्रा का भी समापन हुआ। इस जन आशीर्वाद यात्रा को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पिछले ही महीने हरी झंड़ी दिखाई थी। कार्यक्रम में हरियाणा भाजपा नेताओं की काफी सक्रियता देखने में आयी। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और हरियाणा के प्रभारी अनिल जैन ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की उपस्थिति इस बीच खास़ रही।

पीएम मोदी ने विजय संकल्प रैली में संबोधन के दौरान ये खास़ बातें कहीं

  • जैसे हम स्पोर्टस् मैन स्पिरिट की बात करते हैं, मैं कहूंगा कि अब पूरे हिन्दुस्तान में इसरो स्पिरिट है। अब देश नकारात्मकता को स्वीकार करने को तैयार नहीं है। सफलताअसफलता के मायने देश ने 100 सेकेंड के भीतर बदल दिए हैं। अब देश पुरूषार्थ और पराक्रम की पूजा करता है। देश परिवर्तन की आस्था को लेकर चल पड़ा है।

  • लोकसभा चुनाव में भाजपा की झोली में हरियाणा की सारी सीटें भर देने के लिए आप सबका हृदय से धन्यवाद करता हूं। राजनीति के आज के युग में 55 से 60% तक वोट पाना अपने आप में जन जागरण और जनविश्वास का एक अनमोल अवसर है।

  • मुझे खुशी है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने के साथ ही यहां की बीजेपी सरकार बेटियों की शिक्षा पर व्यापक बल दे रही है। यहां आसपास के जिलों में बेटियों के अनुपात में जिस तरह वृद्धि हुई है, इसकी तो चर्चा पूरे देश में है।

  • रोहतक में करीब 6 सौ गरीब परिवारों को घर भी दिए गए हैं और एक मेगा फूडपार्क का शिलान्यास भी किया गया है। ये फूड पार्क हरियाणा के किसानों के लिए, यहां के युवा साथियों के लिए आय के, रोज़गार के अनेक अवसर तैयार करने वाला है।

  • मैं हरियाणा ऐसे समय में आया हूं जब केंद्र में भाजपा-NDA की सरकार के नए कार्यकाल के भी 100 दिन हो रहे हैं। ये 100 दिन, विकास के रहे हैं, विश्वास के रहे हैं, देश में बड़े परिवर्तन के रहे हैं। ये 100 दिन, निर्णय के रहे हैं, निष्ठा के रहे हैं, नेक नीयत के रहे हैं।

  • देशभर के किसानों के खाते में 21 हज़ार करोड़ रुपए, तो हरियाणा के किसानों के खाते में सवा 4 सौ करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं। किसान परिवारों के लिए ही पेंशन का एक और बड़ा संकल्प आपके सामने भाजपा ने रखा था। बुढ़ापे में सहारा देने वाली, हर महीने 3 हज़ार रुपए की नियमित पेंशन सुनिश्चित करने वाली ये योजना भी शुरु हो चुकी है।

  • हरियाणा में 10 आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर की शुरुआत मैंने दिल्ली से की थी। आज गुरुग्राम में नए मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया है। इससे स्वास्थ्य सुविधाएं भी बढ़ेगी और हमारे युवाओं को मेडिकल की पढ़ाई के लिए अधिक अवसर भी मिलेंगे।

  • हरियाणा के सरकारी सिस्टम से अपने-पराए का भेद करने वाली मानसिकता पर चोट की गई है। बीते 5 वर्षों में, हरियाणा में परिवारवाद और भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया गया है। बीते 5 वर्षों में, हरियाणा में सरकारी नौकरियों में बंदरबांट की एक गलत परंपरा को खत्म किया गया है। बीते 5 वर्षों में, बेरोजगार युवाओं के कौशल से लेकर उनको मिलने वाली मदद तक में वृद्धि की गई है।

Post a Comment

0 Comments